April 15, 2024

लर्न बाय फन पर आधारित सेमिनार

संस्कार द गुरूकुल का आयोजन

जगदलपुर /25 फरवरी शनिवार को संस्कार द गुरूकुल चेड़ई पदर स्कूल में लर्न बाय फन पर आधारित एक सेमिनार आयोजित कर रहा है । जिसमें सभी अभिभावकों को अमंत्रित किया गया है । आमंत्रण में कहा गया है कि इस पद्धति पर आधारित शिक्षा में बच्चों से सवाल व अपनी जिज्ञासाओं के आधार पर बच्चों की इस पद्धति में हुई प्रगति का सीधा अवलोकर कर सकते है। जिसमें बच्चे अपने अभिभवकों के समक्ष प्रस्तुतिकरण देंगें।

क्या है लर्न बाय फन
इस बारे में जानकारी देते हुए संस्था के प्रबंधक अमित जैन ने बताया कि प्राथमिक कक्षाओं की शिक्षण पद्धति और पाठ्क्रमों को खेल-खेल में सीखने का हुनर बताता है। इससे बच्चों में बौद्धिक विकास के साथ पाठ्क्रमों को नए ढंग से सीखने में मदद मिलती है।
इस सेमिनार में बच्चे एक तरफ जहाँ प्रदर्शन करेंगे और अपनी सीख दिखाएंगे तो दूसरी तरफ माता-पिता की मौजूदगी तथा अमंत्रित लोगों के बीच वे अपने हुनर को प्रत्यक्ष दिखा सकते हैं। संस्कार द गुरूकुल ने पालकों और अभिभावकों को इस इस सेमिनार में भाग लेने का अनुरोध किया है। ताकि बच्चों का उत्साह वर्धन हो सके ।
यह कार्यक्रम तीन चरणों में 25 फरवरी को होगा।
पहला चरण सुबह 9 से 11 बजे तक होगा जिसमें ग्रेड तीन के बच्चे भाग लेगें । दूसरा चरण 11 से 1 बजे तक होगा जिसमें ग्रेड चार के बच्चे सम्मिलित होगें । और ग्रेड पांच के बच्चों का सम्मेलन दोपहर 1 से 3 बजे तक चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *